Featured

    Featured Posts

कम प्रयासों में डेस्कटॉप से एसएमएस भेजकर अधिक कैसे पाएं

क्या अभी भी एसएमएस महत्वपूर्ण है? इसका जवाब है हां .... स्मार्टफोन नBulk_SMS_from_desktopे न केवल लोगों के जीने का तरीका बदल है, बल्कि उनके कम्युनिकेशन को भी बदल दिया है| इसमें कोई शक नहीं है आज की जनरेशन वॉट्सऐप जैसे कई फ्री में उपलब्ध कम्युनिकेशन ऐप का है और हर कोई इन पर उनकी भावना को शयर करते है| आखिर आपका स्मार्टफोन वॉइस, एसएमएस और ईमेल इन तीनों सोशल नेटवर्क के साथ आता है और हर एक का उद्देश्य अलग है|
लेकिन यह भी सच हैं आज भी एसएमएस कुछ की मिनट में हजारों लोगों तक अनाउंसमेंट को पहुँचाने के लिए एक मात्र तरीका है| एसएमएस का उपयोग करने का सबसे बड़ा लाभ यह है की आप आसानी से बिना इंटरनेट कनेक्शन के, अपनी पसंद के व्यक्ति से संपर्क कर सकते हैं। मानो या न मानो, आज भी इस दुनिया में कई ऐसे लोग है जिनमे पास स्मार्टफोन नहीं है, और इसलिए वे इन फ्री ऐप्स के जरिए मैसेज भेज और प्राप्त नहीं सकते| एसएमएस यह सुनिश्चित करता है कि जिनकें पास स्मार्टफोन नही है उनसे भी संपर्क किया जा सके|
एसएमएस के उद्देश्य कई है जैसे किसी को शुभकामनाएँ देना, अनाउंसमेंट, इमरजेंसी कम्युनिकेशन, सर्विस डिलीवरी, मार्केटिंग, एडवरटाइजिंग आदि|

यहाँ हम कंप्यूटर के माध्यम से एमएसएस कैसे सेंड एंड रिसीव करते है यह देखेंगे -
A) Best Bulk SMS Software
इन फ्री बल्क एमएमएस सॉफ्टवेयर को डानलोड करे और अपने विंडोज पीसी से एमएसएस मैसेज भेजे -
1) Bulk SMS Software:
आप इस मुफ्त सॉफ्टवेयर से एसएमएस भेज सकते है और यहाँ आपको रजिस्ट्रेशन की कोइ आवश्यकता नही है और न अकाउंट बनाने की|इस बल्क एमएसएस सॉफ्टवेयर से आप आपके पीसी से बिना कोइ लिमिट के एक साथ कइ मोबाइन नंबर पर बल्क एसएमएस मैसेज भेज सकते है| इसमें कोई कोम्प्लिकेटेड कॉन्फ़िगरेशन नहीं है और यह एसएमएस सॉफ्टवेयर ऑटोमेटिकली पीसी से कनेक्ट यूएसबी मॉडम का पता लगा लेता है और इस मॉडम में लगे सिम कार्ड नंबर से सभी एसएमएस भेजता हैं|एमएसएस भेजते समय इस बात का हमेशा ख्याल रखे की आप  TRAI या आपके देश के कोई भी मेकिंग आर्गेनाईजेशन द्वारा लगाए गए किसी भी नियमों की पूर्ति कर रहे है|
डाउनलोड : Bulk SMS Software

2) Desktop Android Manager:
1) mobogenie:
Mobogenie ऑल-इन-वन एंड्रॉइड स्मार्टफोन मैनेजर है, जो आपके एंड्राइड फोन को कई मायनों में मैनेज करता है. मोबोगेनिए एंड्राइड डिवाइस को पीसी से युएसबी केबल सें लिंक करता है.. आप इससे एक या एक से अधिक मित्रों को कंप्यूटर से सिधे एसएमएस भेज सकते हैं..
डाउनलोड : mobogenie
2) MobileGo:
मोबिलेगो एक डेस्कटॉप एसएमएस असिस्टेंट के रूप में काम करता है, जो कंप्यूटर सें आपके एंड्राइड फोन कें सभी एसएमएस मैनेज करता है.. इसके साथ आप एसएमएस कंप्यूटर पर सेव कर सकते है, कंप्यूटर से एसएमएस सेंड और रिसीव कर सकते है और एसएमएस को अनरिड मार्क कर सकते है..
डाउनलोड : MobileGo

3) Android Apps:
i) SMS Center - Send SMS from PC
एसएमएस कंट्रोल सेंटर में आप सेंड, रिसीव और डिलीडेट एसएमएस को एक्सप्लोर कर सकते है.. एसएमएस कंट्रोल सेंटर आपको पीसी से कनेक्टेड एंड्राइड फोन के साथ एसएमएस सेंड और रिसीव करने की सुविधा देता है.. जब यह एंप्लीकेशन शुरू होता है तब वह सभी फोल्डर को ऑटोमेटिकली सिंक्रोनीज़ करता है.. इसमें आप इनबॉक्स, सेंड और कंवर्सेशन्स के व्यूज में एसएमएस को चेक कर सकते है..
डाउनलोड: SMS Center - Send SMS from PC

ii) MightyText: SMS Text Messaging:
MightyText यह भी एक और पॉपुलर ऐप है जो कंप्यूटर कें के माघ्यम सें एसएमएस को मैनेज करने पर ध्यान केंद्रित करता है.. MightyText वेब ब्राउज़र के माध्यम आपके एसएमएस को हैंडल करता है और इसके लिए यह आपको वेब पेज उपलब्ध करवाता है, जिसमें एंड्राइड और पीसी के सभी मैसेज सिंक हो जाते हैं.. सिर्फ इसके स्टेप्स को फालो करे और कुछ ही क्लिक से आप पीसी सें मैसेज भेज सकते है..

डाउनलोड: MightyText: SMS Text Messaging
iii) Yappy SMS text from PC:
यह वेब क माध्यम सें आपके कंप्यूटर से टेक्स्ट मैसेज सेंड और रिसीव करने के लिए यह एक ग्रेट प्रोडक्टिविटी टूल है.. Yappy आपके फोन के साथ सिंक हो जाता है और और आपके मौजूदा एंड्रॉइड फोन नंबर का उपयोग करके मैसेज भेजता है।

डाउनलोड करें: Yappy SMS text from PC

4) Online WebSites:
यह बहुत ही सुविधाजनक है की कुछ ऑनलाइन एसएमएस सर्विस प्रोवाइडर्स उनकी साइट पर साइन-अप करकें आपको वेब के माध्यम सें टेक्स्ट मैसेज भेजने की सुविधा देते है..
जब आपके पास फोन नहीं हैं या फिर एसएमएस पैक खत्म हो गया हैं या फिर बैलेंस नहीं हैं ऐसी तात्कालिक स्थितियों में अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को एसएमएस भेजने के लिए यह साइट आपको मदद करती है..
यहाँ इनमें सें कुछ की लिस्ट है, जिसमें आप अनलिमिटेड और फ्री एसएमएस भेज सकते है–


2) 160by2



author

Author Name

Author Description!

Get Free Email Updates to your Inbox!

Post a Comment

www.CodeNirvana.in

Blog Archive

Powered by Blogger.

Translate

Total Pageviews

Copyright © HAR PRAKAR KI JAANKAARI HINDI MEIN | Blogger Templates | Designed By Code Nirvana